जियो के ऑफर के बाद सस्ते Tariff Plans की बहार, टेलीकॉम कंपनियों ने किया है अब 300 रुपये का धमाका

मोबाइल कंपनियों के बीच एक बार फिर से छिड़ी प्राइस वार ने ग्राहकों के वारे-न्यारे कर दिये हैं। रिलायंस जियो के प्राइम मेंबरशिप के तहत 303 रुपये के ऑफर के बाद मोबाइल बाजार में प्रीपेड ग्राहकों के लिए ऑफरों की बहार आ गई है। जियो के जवाब में बाजार में मौजूद तमाम कंपनियों ने इसी तरह के ऑफर ग्राहकों को देने की पेशकश की है।
जियो ने पहली मार्च से 31 मार्च 2017 तक ग्राहकों को जियो प्राइम मेंबरशिप का ऑफर दिया है, जिसमें पंजीकरण के बाद उन्हें 303 रुपये में असीमित डाटा उपयोग की सुविधा मिलेगी। इस ऑफर में ग्राहक 28 दिन तक प्रत्येक दिन एक जीबी डाटा का इस्तेमाल 4जी की डाउनलोड स्पीड पर कर सकते हैं। एक जीबी की सीमा समाप्त होने के बाद केवल डाउनलोड स्पीड 128 केबीपीएस होगी। इसके अलावा वॉयस कॉल की सुविधा असीमित रहेगी।
इसके जवाब में एयरटेल ने भी अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 28 दिन की अवधि का पैकेज 345 रुपये में दिया है। इस पैकेज में मुफ्त लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल तो असीमित हैं लेकिन डाटा के इस्तेमाल को कंपनी ने दो भागों में बांट दिया है। जियो की भांति एयरटेल भी रोजाना एक जीबी डाटा का ऑफर दे रहा है। लेकिन आधा जीबी दिन में और आधा जीबी रात तीन बजे से सुबह पांच बजे तक के लिए है।
इसी तरह के वोडाफोन के 352 रुपये के पैकेज में वॉयस कॉल में एफयूपी के तहत 300 मिनट प्रति दिन और 1200 मिनट प्रति सप्ताह वॉयस कॉल की सुविधा है। जबकि डाटा के लिए 28 दिन में एक जीबी प्रतिदिन के हिसाब से 28 जीबी डाटा का प्रस्ताव है। इसके विपरीत आइडिया के 348 रुपये के ऑफर में आधा जीबी प्रति दिन के हिसाब से 14 जीबी का डाटा मिल रहा है।
हालांकि जियो के पैकेज में पांच जीबी अतिरिक्त डाउनलोड डाटा की भी सुविधा है। लेकिन यह ऑफर तभी लागू होगा जब ग्राहक 303 रुपये में 31 मार्च 2017 से पहले रिचार्ज करा लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!