आधार से बैंक अकाऊंट लिंक करने के दौरान ना करे ये गलतियां वरना अकाउंट से लिंक नहीं होगा आधार

 रायपुर : आधार कार्ड को बैंक अकाउंट से लिंक करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर है। इस तारीख तक यदि आप अपने आधार को बैंक अकाउंट से लिंक नहीं करवाते हैं तो बैंक आपके अकाउंट को सीज कर देगा। यानी फिर आप उससे कोई लेनदेन नहीं कर सकेंगे।आधार से बैंक अकाउंट को लिंक करवाने जा रहे, कई लोग प्रॉसेस को पूरा नहीं कर पा रहे। छोटी-छोटी गलतियों के कारण उनकी लिंकिंग प्रॉसेस फेल हो रही है। हम बता रहे हैं ऐसी गलतियां, जिन्हें सुधारने पर आपको परेशान नहीं होना होगा।
  • आपके बैंक अकाउंट की डिटेल्स, आधार की डिटेल से मैच होना चाहिए। यदि डिटेल मैच नहीं होगी तो लिंकिंग प्रॉसेस पूरी नहीं हो पाएगी।> बैंक अकाउंट और आधार में नाम अलग-अलग है तो आपका आधार बैंक अकाउंट से लिंक नहीं हो पाएगा।> आपका डेट ऑफ बर्थ भी दोनों जगह एक जैसा होना चाहिए। इसमें अंतर है तो आपका अकाउंट आधार से लिंक नहीं होगा।
  •  घर का पता बैंक अकाउंट में अलग और आधार में अलग है तो आधार लिंक कराने में दिक्कत आएगी।
    ऐसे करवाएं सुधार
  •  आधार में कुछ गड़बड़ी है तो आप आधार सेंटर पर जाकर इसे ठीक करवा सकते हैं। यहां आपको करेक्शन फॉर्म भरना होगा। बहुत से करेक्शन आधार में ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं।
  •  वहीं यदि आपके बैंक अकाउंट की डिटेल्स में कुछ गड़बड़ी है तो जिस अकाउंट में आपका अकाउंट है, वहां जाकर इसे ठीक करवा सकते हैं।    
error: Content is protected !!