भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से किया पराजित

बे ओवल। आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को 100 रनों से हरा दिया। कप्तान पृथ्वी शॉ की 94 रन की कप्तानी पारी और सलामी बल्लेबाज मनजोत कालरा (86) के साथ 180 रन की साझेदारी से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 329 रनों का लक्ष्य रखा।
भारतीय टीम द्वारा रखे गए लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 42.5 ओवर में महज 228 रनों पर पैवेलियन लौट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उसके बल्लेबाज जैक एडवर्ड्स ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने 3-3 विकेट झटके जबकि अभिषेक शर्मा और अनुकूल राय को एक-एक विकेट मिला।
इससे पहले भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। शॉ और कालरा के अलावा शुभम गिल ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 63 रन की पारी खेली।
भारत की तरफ से तीन अर्धशतक लगे। कप्तान पृथ्वी शॉ (94), मनजोत कालरा (86) और शुभम गिल (63) ने शानदार पारियां खेलकर भारत को इस स्कोर तक पहुंचाया। पृथ्वी शॉ ने कप्तानी पारी खेली, उन्होंने इस पारी में 100 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और दो छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेवियर बार्टलेट, विल सुदरलैंड और जैक एडवर्डस ने 1-1 विकेट अपने नाम किए
error: Content is protected !!