भारत के खिलाफ झूठ फैलाने की पाक ने चुकाई कीमत, ट्विटर ने अकाउंट किया सस्पेंड

ट्विटर ने पाकिस्तान के डिफेंस ट्विटर हैंडल को डिलीट कर दिया है। इस ट्विटर से डीयू की एक कार्यकर्ता के फोटो के साथ छेड़छाड़ करके शेयर किया गया था। यह फोटो पाकिस्तान डिफेंस की ऑफिशियल वेबसाइट से पोस्ट किया गया था। पाकिस्तान के इस ट्विटर अकाउंट को 308,500 लोग फॉलो करते हैं।
फोटो में दिख रही लड़की कवलप्रीत कौर है जो डीयू की छात्रा और एक एक्टिविस्ट है। फोटो में यह छात्रा एक मस्जिद के सामने खड़ी है। उसके हाथ में एक पोस्टर है जिसपर लिखा है कि वह भारतीय है और भारत से नफरत करती है। भारत औपनिवेशिक राष्ट्र है। भारत ने नागालैंड, कश्मीर, मणिपुर, हैदराबाद, जूनागढ़ और सिक्किम मिजोरम और गोवा पर कब्जा किया हुआ है।
जबकि ओरिजनल पोस्टर पर लिखा है कि वह भारतीय है। हमारा संविधान धर्मनिरपेक्ष है। लेकिन मुस्लिमों पर होने वाले सांप्रदायिक भेदभाव के खिलाफ है। साथ ही पास्टर पर #CitizensAgainstMobLynching भी लिखा है। तस्वीर शेयर होने के बाद इसकी शिकायत की गई थी जिसके बाद इस हैंडल को सस्पेंड कर दिया गया है।
बता दें कि इससे पहले सितंबर में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था जिममें  यूनाइडेड नेशन में चल रही ही बैठक के दौरान पाकिस्तान की राजदूत ने गलत फोटो दिखाकर भारत की आलोचना की थी। लेकिन इसके बाद जब खुलासा हुआ तो पाकिस्तान को दुनिया के सामने शर्मसार होना पड़ा था।
error: Content is protected !!